TPSDI

टीपीएसडीआई मुख्य समाचार और गतिविधियाँ -

  • टीपीएसडीआई ने पीडब्ल्यूडी सुपरवाइजरी लाइसेंस के लिए शुरू किया कोर्स   आगे पड़ें...
  • टीपीएसडीआई जोजोबेरा का उद्धाटन   आगे पड़ें...
  • इनोवेशन@टीपीएसडीआई- HHAT   आगे पड़ें...
  • टीपीएसडीआई ने क्षमता निर्माण/प्रशिक्षण के लिए 2017 का सीबीआईपी पुरस्कार जीता   आगे पड़ें...
  • टीपीएसडीआई में भूटान सरकार के प्रतिनिधिमंडल का दौरा   आगे पड़ें...

टीपीएसडीआई ने क्षमता निर्माण/प्रशिक्षण के लिए 2017 का सीबीआईपी पुरस्कार जीता

होमMedia News Details

भारत सरकार द्वारा जनवरी 1927 में स्थापित सेंट्रल बोर्ड फॉर इरिगेशन एंड पॉवर(सीबीआईपी) जल संसाधन,बिजली और अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में पिछले 90 वर्षों से तकनीकी ज्ञान के प्रसार में अग्रणी संगठन है। बोर्ड इसके तहत तकनीकी प्रकाशन, सम्मेलनों/कार्यशालाओं/सेमीनार का आयोजन करता है और पेशेवर और अन्य संबंधित लोगों को प्रशिक्षण देता है। सीबीआईपी बिजली और जल संसाधन क्षेत्रों से संबंधित 10 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के लिए भारतीय चैप्टर है।

बोर्ड जल संसाधन, बिजली और अक्षय ऊर्जा के क्षेत्रों में व्यक्तियों और संस्थाओं के उत्कृष्ट योगदान की पहचान के लिए ने उन्हें सीबीआईपी पुरस्कार से सम्मानित करता है। टाटा पावर स्किल डेवेलपमेंट इन्स्टिट्यूट(टीपीएसडीआई) को क्षमता निर्माण/प्रशिक्षण के लिए सीबीआईपी पुरस्कार 2017 से सम्मानित किया गया है। टीपीएसडीआई को यह पुरस्कार देश को उत्कृष्ट प्रशिक्षण सुविधाएँ मुहैया कराने और भारतीय विद्युत क्षेत्र की उन्नति के लिए उपयुक्त तकनीकी कौशल से लैस प्रतिबद्ध और सक्षम पेशेवरों का एक समूह तैयार करने केलिए मिला है

29 दिसंबर 2016 को नई दिल्ली में लोधी रोड स्थित स्कोप कॉम्पलैक्स में आयोजित समारोह में ये पुरस्कार प्रदान किया गया।

केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण राज्यमंत्री डॉक्टर संजीव कुमार बालियान ने पुरस्कार प्रदान किया। टीपीएसडीआई की तरफ से टाटा पावर के सी ओ ओ और ई डी श्री अशोक सेठी और टीपीएसडीआई के प्रमुख श्री सी एन नागाकुमार ने ये पुरस्कार प्राप्त किया।

इससे पहले, सितंबर 2016 में सीबीआईपी के सचिव श्री वी के कंजलिया ने टीपीएसडीआई के शहाद परिसर का दौरा किया था। इस दौरान श्री कंजलिया ने टीपीएसडीआई के कई वरिष्ठ अधिकारियों से बात की थी और प्रशिक्षण सुविधाओं का भी जायजा लिया था। श्री कंजालिया ने टीपीएसडीआई के दृष्टिकोण और प्रशिक्षण संसाधनों की जमकर सराहना की थी। 

Power Skills for Life